THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

कोरोना वायरस पर जनता कर्फ्यू के बीच अखिलेश यादव का बड़ा बयान

कोरोना वायरस पर जनता कर्फ्यू के बीच अखिलेश यादव का बड़ा बयान

कोरोना वायरस पर जनता कर्फ्यू के बीच अखिलेश यादव का बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है लोगों के बड़े शहरों से गाँव की ओर गमन करने की वजह से कोरोना का ख़तरा और भी बढ़ गया है. यूपी के लोक कलाकारों से अपील है कि वो अवधी, ब्रज, बुंदेली व अन्य बोलियों में कोरोना से बचने के उपायों का मोबाइल से प्रसार करें, जिससे गाँव की जनता सरलता से इन उपायों को समझकर अपनी रक्षा कर सके.

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ी संख्या में लोगों के शहर से गांव की तरफ जाने की वजह से ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ जाने की आशंका व्यक्त करते हुए रविवार को इस सिलसिले में लोक कलाकारों से मदद की अपील की है। अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा है कोरोना वायरस से बचाव के तहत उठाए गए कदमों की वजह से बड़ी संख्या में लोग बड़े शहरों से अपने अपने गांव की तरफ रुख कर रहे हैं ऐसे में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोक कलाकारों से अपील है कि वह अवधी, ब्रज, बुंदेली और अन्य बोलियों में कोरोना वायरस से बचने के उपायों का मोबाइल फोन के जरिए प्रसार करें ताकि गांव की जनता आसानी से इन उपायों को समझकर अपनी रक्षा कर सकें।

राजधानी लखनऊ में तैनात पुलिस अधिकारी लोगों को समझाते नजर आए कि कोरोना वायरस से निपटना है तो एहतियात ही सबसे बड़ी सुरक्षा है।

उत्तर प्रदेश में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कें दिखीं वीरान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित तमाम शहरों में रविवार सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हो गया और सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा। राजधानी लखनऊ में आमतौर पर व्यस्त रहने वाले हजरतगंज, आलमबाग, गोमती नगर, अलीगंज और अमीनाबाद जैसे इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं और सड़कों पर सिवाय पुलिस बलों के वाहनों के अन्य वाहन नजर नहीं आए। अत्यावश्यक कार्य से निकलने वाले इक्का-दुक्का लोगों को पुलिसकर्मी समझाते नजर आए कि वे घरों में ही बंद रहें और बाहर ना निकलें। गोरखपुर, रायबरेली, आजमगढ़, गोंडा, बहराइच, कानपुर, बरेली और झांसी सहित तमाम जिलों से मिल रही खबरों के मुताबिक जनता कर्फ्यू का पूरा असर है और लोग अपने घरों में ही बंद हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। दुकानें और बाजार पूरी तरह बंद है । सिनेमाघर, कैफे, रेस्तरां और बार जैसी जगहों को बंद करने के आदेश सरकार ने पहले ही दे दिए थे।

Wab Tital: Akhilesh Yadav’s big statement amid public curfew on corona virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *