THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

Shri Malhu Singh Arya Kanya Inter College में हर्सोउल्लास के साथ मनाया गया Maharishi Dayanand Saraswat का जन्मदिवस

श्री मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कलिज मटौर दौराला में आधुनिक भारत की विचारधारा और आर्य समाज के जनक महर्षि दयानंद सरस्वती का जन्मदिवस हर्सोउल्लास के साथ मनाया गया।
.

मेरठ। श्री मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कलिज मटौर दौराला में आधुनिक भारत की विचारधारा और आर्य समाज के जनक महर्षि दयानंद सरस्वती का जन्मदिवस हर्सोउल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ नीरा तोमर ने की। सवर्प्रथम विद्यालय में यज्ञ किया गया। उसके उपरान्त छात्राओं ने प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी में छात्राये अपने हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व ओउम की पताका लिये हुए थी। छात्राएं हमारा उदघोष – -“कुर्वन्तु विश्वम आर्यम ” वेद की ज्योति जलती रहे , ओउम का झंडा ऊँचा रहे, वेद पढेंगे – पांखड से दूर रहेंगे..भारत माता जी जय , महऋषि दयानन्द सरस्वती अमर रहे के उदघोष के साथ रेलवे रोड, दौराला थाना व् विभन्न मार्गो से होते हुए वापस श्री मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कलिज में पहुँची। प्रभात फेरी का नेतृत्व कु रहनुमा व कु दुर्गाशी ने किया।

प्रभातफेरी को विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ नीरा तोमर ने झड़ी दिखाई। इस अवसर पर सुधा अस्थाना ने दयानंद सरस्वती के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमे इनके बताये मार्ग – कर्म सिद्धान्त पर चलना चाहिये। डॉ रजनी ने छात्राओं को अंधविश्वास और आडंबरों से दूर रहने को कहा और वेदों की संस्कृति को अपनाने पर बल दिया। इस अवसर सुनीता व ममता ने आर्य समाज से संबंधित एक प्रेरणादायक गीत गाकर सबका मन मोह लिया।

न्यूज़ ज़ोन (NEWSZON) से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें . Email: thenewszon@gmail.com , न्यूज़ व विज्ञापन के लिए संपर्क करे 99978263339084998633

Wab Tital: Birthday of Maharishi Dayanand Saraswati celebrated with fervor at Shri Malhu Singh Arya Kanya Inter College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2019 thenewszon.com All rights reserved. | Newsphere by AF themes.