THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

CM Yogi Adityanath: UP में अगले आदेश तक पान-मसाले की बिक्री पर बैन

CM Yogi Adityanath: UP में अगले आदेश तक पान-मसाले की बिक्री पर बैन

CM Yogi Adityanath: UP में अगले आदेश तक पान-मसाले की बिक्री पर बैन

  • CM Yogi Adityanath: Ban on sale of pan and spices till next order in UP
  • CM Yogi Adityanath: UP में अगले आदेश तक पान-मसाले की बिक्री पर बैन
  • CM Yogi Adityanath : up mein agale aadesh tak paan-masaale kee bikree par bain

CM Yogi Adityanath यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश में पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पान मसाले पर बैन अगले आदेश तक लगा रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ाई में सहयोग करने के लिए विधायक अपनी विधायक निधि से पैसे दे सकते हैं। इसके लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 38 लोग संक्रमित हुए हैँ। इनमें से 27 का इलाज जारी है। इन सभी की हालत स्थिर है। जो विदेश से एक महीने के भीतर लौटे हैं उन्हें चिंहिंत करने का काम किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन किया जा रहा है। ये ग्राम प्रधान अपने गांव के उन लोगों की सूचना देंगे जो विदेशों से लौटें है। उन्होंने बताया कि कोई भी हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फ़ोन कर सकते हैं इस बीमारी के बारे में सूचना दे सकता है।

उत्तर प्रदेश सरकार : पूरे राज्य में पान मसाले के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

CM Yogi Adityanath की यूपी सरकार 50 करोड़ देने की घोषणा

CM Yogi Adityanath यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश की जनता से कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने घरों में रहने की अपील की है।

वहीं, बीती रात देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने कहा कि प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार लोगों के घर-घर में जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *