THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

Lockdown Corona: CM योगी ने किया UP के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

Lockdown Corona: CM योगी ने किया UP के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

Lockdown Corona: CM योगी ने किया UP के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

CM Yogi announced lockdown in 15 districts of UP: प्रदेश के 15 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown Corona) का ऐलान किया है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown Corona) का ऐलान किया है। इन जिलों में मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, पीलीभीत, बरेली, आगरा, मुराबाबाद, बाराबंकी, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और सहारनपुर शामिल है।

इस बात की घोषणा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 15 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown Corona) 23 मार्च से 25 मार्च तक लागू रहेगा। वहीं जरूरत पड़ने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है लेकिन फिलहाल अभी तीन दिनों के लिए ये घोषणा की गई है।

यूपी सीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमने पहले ही कई ऐलान किए थे। राज्य सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में ही रहे। इस बीमारी से बचाव के लिए यह बेहद जरूरी है।

जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है। इस समय में प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं। आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 130 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की हम सबकी सामूहिक लड़ाई है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रदेश में 27 थी। जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। शेष सभी लोगों में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है।

CM योगी आदित्यनाथ: उत्तर प्रदेश के 15 जिलों – आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर को कल से लॉकडाउन किया जाएगा। #Coronavirus

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक सक्रांमक बीमारी है। संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर यह बीमारी अन्य लोगों में फैल सकती है। इसलिए आवश्यक यह है कि हम सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। डॉक्टर्स द्वारा जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं, उन सबका हम ध्यान रखें।

योगी आदित्यनाथ: राज्य के इन 15 जिलों को 23 मार्च से 25 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया जाएगा।

Wab Tital: Lockdown Corona: CM Yogi announced lockdown in 15 districts of UP, see full list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *