THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

ICC T20: Shaifali Verma ने ICC T20 रैंकिंग में गंवाया अपना शीर्ष स्थान, शैफाली तीसरे नंबर पर खिसकी

ICC T20: Shaifali Verma ने ICC T20 रैंकिंग में गंवाया अपना शीर्ष स्थान, शैफाली तीसरे नंबर पर खिसकी

ICC T20: Shaifali Verma ने ICC T20 रैंकिंग में गंवाया अपना शीर्ष स्थान, शैफाली तीसरे नंबर पर खिसकी

भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा (Shaifali Verma) ने सोमवार को आईसीसी महिला टी-20 (ICC Women’s T20) अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (International rankings) में शीर्ष स्थान गंवा दिया, जिससे वह तीसरे स्थान पर खिसक गईं। वह मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Australia in Melbourne) विश्व कप फाइनल (World Cup final) में केवल दो रन ही बना पाई थीं। 16 साल की शैफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के लीग चरण के खत्म होने के बाद शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार (8 मार्च) को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

cricbuzz shedule: ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल (The Australian team) में भारत को हराकर पांचवीं बार खिताब अपनी झोली में डालने में सफल रहीं। रविवार को फाइनल में नाबाद 78 रन बनाने वाली उसकी सलामी बल्लेबाज बैथ मूनी दो स्थान की छलांग से 762 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गईं।

बैथ मूनी ने छह पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में एक चरण में किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रन भी रहे जिससे उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया। वह अपने करियर में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची हैं। न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (750 अंक) सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जिसमें भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्रिगेज भी शामिल हैं।

भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि रोड्रिगेज नौंवे स्थान पर कायम हैं। बैथ मूनी की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली दो पायदान की छलांग से पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

भारत की दीप्ति शर्मा 10 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 43वां स्थान हासिल करने में सफल रहीं, जबकि वह पहली बार शीर्ष पांच ऑलराउंडर में शामिल हुई हैं। दीप्ति, राधा यादव और पूनम यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर हैं जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन शीर्ष पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासन एक पायदान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। जोनासन की करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

यह भी पढ़ें: Sooryavanshi Official Trailer: बेहद जबरदस्त है अक्षय कुमार का एक्शन मोड, देखें सूर्यवंशी का ट्रेलर

न्यूज़ ज़ोन (NEWSZON) : शहर से लेकर देश तक की ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें , Cont- 9997826333

Wab Tital: cricbuzz shedule, इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड, cricbuzz ipl 2020 schedule, cricbuzz ipl schedule 2020, ipl schedule 2020 cricbuzz, ipl 2020 schedule cricbuzz, ipl 2020 match schedule cricbuzz, vivo ipl 2020 schedule cricbuzz

7 thoughts on “ICC T20: Shaifali Verma ने ICC T20 रैंकिंग में गंवाया अपना शीर्ष स्थान, शैफाली तीसरे नंबर पर खिसकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *