THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड | जसप्रीत बुमराह के बचाव में उतरे आशीष नेहरा | ipl 2020 match schedule cricbuzz

India vs New Zealand: Ashish Nehra comes to the rescue of Jasprit Bumrah. ipl 2020 match schedule cricbuzz

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड | टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर जसप्रीत बुमराह पर जरूरत से ज्यादा निर्भर हो चुकी है। नेहरा का मानना है कि हर मैच में बुमराह से जबर्दस्त प्रदर्शन की उम्मीद करने की आदत को छोड़ना चाहिए। पिछले साल सितंबर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद बुमराह क्रिकेट मैदान से दूर हो गए थे। इस साल उन्होंने जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। इस वापसी के बाद से बुमराह पहले जैसी लय में नजर नहीं आए हैं। बुमराह ने टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल मिलाकर कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें वो महज 9 विकेट ले सके हैं।

इस वापसी के बाद से बुमराह पहले जैसी लय में नजर नहीं आए हैं। बुमराह ने टी 20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल मिलाकर कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें वो महज 9 विकेट ले सके हैं।

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड | ipl 2020 match schedule क्रिकबजज | जसप्रीत बुमराह के बचाव में उतरे आशीष नेहरा

वनडे इंटरनेशनल में उनकी फॉर्म ज्यादा बड़ी चिंता है। पिछले छह वनडे इंटरनेशनल मैचों में बुमराह महज एक विकेट ले पाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में तीन मैचों की वनडे सीरीज में वो एक भी विकेट नहीं ले सके। नेहरा खुद भी अपने करियर में चोटों से जूझते रहे हैं। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज के लिए इंजरी से वापसी करने के बाद वापस लय में आना आसान नहीं होता है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने नेहरा के हवाले से लिखा, ‘आप बुमराह से हर सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। यह याद रखना होगा कि वो चोट से वापसी कर रहे हैं। किसी के लिए भी हमेशा अपना बेस्ट देना मुमकिन नहीं होता है। विराट कोहली भी कुछ सीरीज में फेल होते हैं।’

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड , टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा (फिटनेस के आधार पर)

न्यूजीलैंड vs भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच 21-25 फरवरी, वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में (भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजे से)

दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से 4 मार्च, क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में (भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजे से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2019 thenewszon.com All rights reserved. | Newsphere by AF themes.