THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

लखनऊ के वजीरगंज कोर्ट में फेंके गए देसी बम, तीन वकील घायल

  • ब्लास्ट के बाद एक वकील ने कहा कि वो निशाने पर था. कोर्ट परिसर से तीन जिंदा बम भी बरामद किए गए हैं.
  • लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर बम से हमला कर दिया।
  • सीसी फुटेज के आधार पर पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीरगंज स्थित कचहरी के गेट नम्बर चार के पास गुरुवार सुबह कुछ वकीलों ने अपने साथियों के साथ लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर बम से हमला कर दिया। इन हमलावरों ने ताबड़तोड़ सात-आठ बम फेंके जिसमें दो बम फट गए। इससे सिर पर चोट लगने से संजीव लोधी घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि दो अन्य वकील भी मामूली चोटिल हुए है। इस घटना से नाराज वकीलों ने हंगामा किया और कोर्ट के अंदर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस का कहना है कि मौके पर तीन सुतली बम मिले हैं। पीड़ित वकील के साथियों ने दो हमलावरों के नाम बताये है। इस बारे में पड़ताल की जा रही है।

एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि कोर्ट नम्बर चार के पास संजीव लोधी अपने चैम्बर पर थे। उनके साथी वकील श्याम सुन्दर के मुताबिक करीब 11 बजे गेट नम्बर आठ और चार से एक दर्जन लोग आये। इनमें चार वकील भी थे। इन लोगों ने वहां पहुंचते ही संजीव लोधी के चैम्बर गेट पर तीन चार बम फेंके। इससे संजीव चोटिल हुए। इस बीच उनके साथी उन्हें बचाने पहुंचे। तभी हमलावरों ने श्याम सुन्दर को पिस्टल दिखाते हुए पकड़ लिया। फिर इन लोगों ने कुछ और बम से हमला किया। इसके बाद हवा में फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

इस घटना की सूचना मिलते ही कई वकील वहां पहुंच गए और सुरक्षा को लेकर नारेबाजी करने लगे। इस बीच संजीव लोधी को उनके साथी अस्पताल ले गए। उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। साथी वकील श्याम सुन्दर का आरोप है कि दो दिन पहले संजीव लोधी का एक वकील से विवाद हुआ था। उसने जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा अन्य बिन्दुओं पर पुलिस पड़ताल कर रही है। श्याम ने पुलिस को दो हमलावर वकीलों के नाम बताये हैं। सीसी फुटेज के आधार पर पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

न्यूज़ ज़ोन (NEWSZON) से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें . Email: thenewszon@gmail.com , न्यूज़ व विज्ञापन के लिए संपर्क करे 99978263339084998633

Wab Tital: Indigenous bomb hurled in Lucknow’s Wazirganj court, three lawyers injured News Sorce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2019 thenewszon.com All rights reserved. | Newsphere by AF themes.