THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

NPR : कोरोना की वजह से जनगणना 2021 अगले आदेश तक स्थगति

NPR : कोरोना की वजह से जनगणना 2021अगले आदेश तक स्थगति

NPR : कोरोना की वजह से जनगणना 2021अगले आदेश तक स्थगति

In view of #COVID19 outbreak, the first phase of Census 2021 and the updation of National Population Register (NPR) postponed until further orders: Ministry of Home Affairs

कोरोना वायरस को देखते हुए 2021 की जनगणना के पहले चरण और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर(NPR) के अपडेशन को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है: गृह मंत्रालय #COVID19

कोरोना के खतरे और पूरे देशभर में लॉकडाउन की वजह से जनगणना 2021 और एनपीआर की प्रक्रिया के काम को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, जनगणना 2021 के पहले चरण और NPR की प्रक्रिया को अगले आदेश तक स्थगति कर दिया गया है। बता दें कि पहले यह दोनों कार्य एक अप्रैल से 30 सिंतबर के बीच में होने थे।

गृह मंत्रालय के इस आदेश के बाद अब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अपडेशन और 2021 के जनगणना के पहले चरण का कार्य तय समय-सारिणी पर नहीं शुरू होगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिन की बंद की घोषणा की है।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए एनपीआर और जनगणना का कार्य अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में मंगलवार से 21 दिन बंद की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *