THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

मेरठ से लेकर सहारनपुर तक कोरोना की लड़ाई में जनता कर्फ्यू में एकजुट हुए लोग

कोरोना से जंग में रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ से लेकर सहारनपुर तक कोरोना की लड़ाई में जनता कर्फ्यू में लोग एकजुट नजर आए। मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ आदि जिलों में लोग घरों से बाहर नहीं निकले।

मुज़फ्फरनगर : यूपी के मुज़फ्फरनगर जिलाधिकारी और एसएसपी ने एक साथ जनता कर्फ्यू का निरीक्षण किया।

मेरठ में पसरा है सन्नाटा, लोग घरों में रहे
शहर में जनता कर्फ्यू का असर पूरी तरह से दिख रहा है । शहर में चारों ओर सन्नाटा पसरा है। कुछ लोग सड़क पर निकले तो पुलिस ने उन्हें वापस घर भेज दिया । मेरठ में तमाम बाजार बंद हैं। सड़कों पर गाड़ियां नहीं चल रही हैं। ट्रेनों को स्टेशन पर ही रोक रखा गया है। बस अड्डे खाली हैं। सुबह घूमने फिरने वाले लोग भी बाहर नहीं निकले।

सुबह 6:00 बजे के पहले ही अखबार और दूध घरों तक पहुंचा दिया गया है। सुबह 7:00 बजे के बाद दुकाने बंद कर दी गई । कई कॉलोनियों में मेड सर्वेंट को आने से मना कर दिया। बेगमपुर चौराहे पर घूम रहे एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आते-जाते लोगों को पुलिस ने टोका तो मेरठ की जनता उन्हें थैंक्यू कर घर लौट गए। हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक, ईवज़ चौराहा, तेजगढ़ी चौराहा, बच्चा पार्क आदि चौराहे पर पुलिस तैनात है। मेरठ की जनता द्वारा जनता कर्फ्यू का अभूतपूर्व समर्थन भगत सिंह मार्केट के व्यापारी ने दिया पूर्ण रूप से समर्थन।

बुलंदशहर में जनता कर्फ्यू ‘बुलंद’

कोरोना से जंग में रविवार को बुलंदशहर में जनता कर्फ्यू का बुलंद असर देखने को मिला। सुबह से ही लोग घरों में रहे। नगर के प्रमुख राजे बाबू पार्क, यमुनापुरम, टांडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोई भी मॉर्निंग वॉक करने नहीं पहुंचा, ना ही कोई खिलाड़ी खेलने आया। नगर के प्रमुख बाजार अंसारी रोड, चौक बाजार, कृष्णानगर मोतीबाग रोड, अस्पताल रोड सभी जगह सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग सोशल मीडिया पर जनता कर्फ्यू के समर्थन की लगातार अपील कर रहे हैं। कोई घरों में अपनी बागवानी को सही कर रहा है तो कुछ लोग सामूहिक रूप से टीवी देख रहे हैं। कहीं पर घरों में आज जनता कर्फ्यू के दिन पकवान आदि बनाकर लुफ्त उठाने की योजना है। डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि जनता कर्फ्यू की अपील को लोगों ने स्वीकार किया है और सभी इसमें सहयोग कर रहे हैं। सभी बधाई के पात्र हैं।

शामली में भी दिखा असर :

शामली में प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर जनता कफ्र्यू का दिख रहा असर। सुबह से गुलजार रहने वाली सड़कों पर पसरा सन्नाटा। जनता कफ्र्यू को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद। जगह-जगह नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा सफाई अभियान जारी। बाजार पूरी तरह हैं बंद। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पसरा है सन्नाटा। पेट्रोल पंप भी हैं बंद। जिले में ई-रिक्शा का भी नहीं हो रहा संचालन और समस्त औद्योगिक इकाइयां भी बंद।

दिल्ली: जनता कर्फ्यू के मौके पर दिल्ली के चहल-पहल वाले इलाके जामा मस्जिद और दरियागंज में सन्नाटा पसरा नज़र आया। #JantaCurfew

बागपत ने भी दिया साथ :

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी द्वारा जनता से की गई जनता कर्फ्यू की अपील बागपत में सफल साबित हो रही है। समूचे जिले की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। दुकानों से लेकर पैट्रोल पंप तक बंद पड़े है। लोग घरों में ही रहकर अपने परिजनों संग समय बिताने में लगे है। पुलिस भी लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रही है।

समूचे विश्व में कोरोना वायरस कहर बरपाए हुए है। अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इस वायरस की चपेट में आने से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 333 से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आए हुए है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने देशवासियों से रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की थी। प्रधानमंत्री की अपील का रविवार को असर देखने को मिला।

उत्तर प्रदेश: जनता कर्फ्यू के दौरान मेरठ की सड़कें खाली नज़र आई। जनता कर्फ्यू आज रात 9 बजे तक रहेगा। प्रधानमंत्री ने इस दौरान लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। #JantaCurfew

समूचे बागपत जिले की सड़कों पर दिन निकलते ही सन्नाटा पसर गया। लोग घरों से नहीं निकले। दुकानों से लेकर पैट्रोल पम्प तक बंद रहे। देश के सबसे हाईटेक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भी सन्नाटा पसर गया है, जबकि इस एक्सप्रेस वे से हजारों वाहन गुजरते है। दिल्ली-सहारनपुर हाइवे ओर मेरठ-सोनीपत हाइवे पर भी सन्नाटा पसरा रहा। समूचे जिले में पुलिस सड़क पर उतरी रही। वह लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील करते रही। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव का कहना है कि जनता कर्फ्यू बागपत में सफल साबित हो रहा है। लोग घरों से नहीं निकल रहे है।

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कें खाली और दुकानें बंद नज़र आईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आज लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। ICMR के मुताबिक भारत में अब तक कोरोना वायरस के 341 मामले सामने आ चुके हैं।


Wab Tital: People united in Janata curfew in the battle of Corona from Meerut to Saharanpur

News Sorce:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *