THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

Shaheen Bagh: धरनास्थल के पास फिर भीड़ जुटनी शुरू, पुलिस अलर्ट

Shaheen Bagh: धरनास्थल के पास फिर भीड़ जुटनी शुरू, पुलिस अलर्ट

Shaheen Bagh: धरनास्थल के पास फिर भीड़ जुटनी शुरू, पुलिस अलर्ट

दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले 100 दिनों से चल प्रदर्शन पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने मंगलवार सुबह प्रदर्शन स्थल को पूरी तरह से खाली करवा लिया है। इसके अलावा वहां प्रदर्शन के दौरान लगाए गए टेंट को भी हटा दिया गया है। हालांकि, लोगों ने कहा कि हमने रात को ही कर्फ्यू के आशंका से प्रदर्शन स्थल खाली कर दिया था।

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली पुलिस की ओर से मंगलवार सुबह शाहीन बाग खाली कराए जाने के विरोध में एक बार फिर धरनास्थल के आसपास लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शाहीन बाग में चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और लोगों पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी हालत पर नजर बनाए हुए हैं।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कर्फ्यू के दौरान लोगों से घर पर रहने की अपील की है। इस संबंध में किसी भी आंदोलन या लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है, निषेधाज्ञा जारी की गई है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही कर्फ्यू से छूट दी गई है। आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली पुलिस ने शाहीनबाग धरना स्थल को खाली दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर यहां एहतियातन भारी सुरक्षा तैनात किया गया है।

प्रदर्शन स्थल पर पुलिस की 10 कंपनियां लगाई गई हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से पहले धरनास्थल के आसपास की गलियों को ब्लॉक कर दिया गया था। शाहीन बाग धरनास्थल खाली कराने के बाद इस समय आसपास 500 मीटर के दायरे में बहुत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। लोगों को अपना रोजमर्रा का सामान लेने के लिए आने-जाने दिया जा रहा है, लेकिन प्रदर्शन स्थल की तरफ किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है।

शाहीन बाग में टेंट व अन्य चीजें हटाई

पिछले 100 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल प्रदर्शन पर बुधवार सुबह पुलिस ने कार्रवाई की है। प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने वहां लगे टेंट तंबू सब हटा दिए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई के बीच शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू की आशंका के चलते हमने मंगलवार रात को ही प्रदर्शनस्थल खाली कर दिया था। पुलिस ने तो आज सुबह सिर्फ टेंट व अन्य चीजें हटाई हैं।

पुलिस बोली कोरोना के कारण हो रही है शाहीन बाग में कार्रवाई

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों का हटाए जाने के बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है देश ही नहीं विश्व भर में कोरोना का संकट है। दिल्ली में भी लॉकडाउन किया गया है। शाहीन बाग के लोगों से अपील की है कि वह प्रदर्शन से हट जाएं। हम किसी के साथ कोई जबरदस्ती नहीं कर रहे हैं। वैसे अभी यहां टकराव जैसी कोई स्थिति नहीं है। हम लोगों की हिफाजत के ही बारे में बात कर रहे हैँ। कोरोना संक्रमण वाली बीमारी है।

न्यूज़ ज़ोन(NEWSZON) : शहर से लेकर देश तक की ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें

सोर्स – हिन्दुस्थान

Wab Tital: Shaheen Bagh: crowd starts gathering near the protest site, police alert

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *