THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

UP Board Result 2020 : up board 10th 12th answer sheets to checked 279 centers from 16 march


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 16 मार्च से प्रदेश के 279 केंद्रों पर शुरू होगा। इस बार तकरीबन 3.5 करोड़ कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 1.47 लाख शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। अधिक संख्या सामाजिक विज्ञान और विज्ञान विषय के शिक्षकों की है। बोर्ड की ओर से मूल्यांकन के संबंध में निर्देश जिलों को भेजे जा रहे हैं।

होली की छुट्टी के कारण कॉपियों के ट्रांसपोर्टेशन में असुविधा को देखते हुए 6 मार्च को बोर्ड परीक्षा खत्म होने के 10 दिन बाद मूल्यांकन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। पिछले साल 2 मार्च को इंटर का पेपर खत्म होने के छह दिन बाद 8 मार्च से कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हुआ था।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020: इन केंद्रों पर निरस्त हुई परीक्षा, देखें नई तारीखें

अब तक 4.64 लाख छात्र-छात्राओं ने छोड़ी परीक्षा
यूपी बोर्ड की परीक्षा अब तक 4,64,606 छात्र-छात्राएं छोड़ चुके हैं। बुधवार को दूसरी पाली में इंटर संस्कृत विषय की परीक्षा थी। इसके लिए 142076 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। बुधवार को 505 छात्रों के परीक्षा छोड़ने की सूचना बोर्ड मुख्यालय को मिली है।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020: पहली बार कैमरे-वॉइस रिकॉर्डर की निगरानी में जंचेंगी कॉपियां

कल इंटर की भी परीक्षा खत्म होगी
यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा शुक्रवार को खत्म होगी। हाईस्कूल की परीक्षा 3 मार्च को ही खत्म हो चुकी है। गुरुवार को पहली पाली में गणित, वाणिज्य वर्ग के लिए प्रारंभिक सांख्यिकी और व्यवसायिक विषयों की परीक्षा है। शाम की पाली में समाजशास्त्र का पेपर है। शुक्रवार को पहली पाली में शस्य विज्ञान व मानव विज्ञान और दूसरी पाली में व्यवसायिक विषयों का पेपर है।





Source link

10 thoughts on “UP Board Result 2020 : up board 10th 12th answer sheets to checked 279 centers from 16 march

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *