THE NEWSZON

ज़िद ! सच दिखाने की

Vinayak Vidyapeeth College में बी.एड के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित स्काउट गाइड शिविर का समापन

विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय में बी.एड के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित स्काउट गाइड शिविर का समापन

विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय में बी.एड के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित स्काउट गाइड शिविर का समापन

मेरठ। आज दिनांक 20 फरवरी दिन गुरुवार को मोदीपुरम स्थित विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय ( Vinayak Vidyapeeth College ) में बी.एड के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित स्काउट गाइड शिविर का समापन हुआ। शिविर के अंतिम दिन स्काउट गाइड की 6 टोलियां बनाई गई। इन टोलियों का नाम मुख्य रूप से पक्षियों और जानवरों के नाम पर रखा गया, जैसे की चील टोली, मुर्गा टोली, तोता टोली, बिल्ली टोली, कबूतर टोली, कोयल टोली।

यह भी पढ़ें…… विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय के विज्ञान विभाग के छात्र छात्राओं के लिए किया गया एक शैक्षिक भ्रमण का आयोजन

शिविर की संपूर्ण जानकारी देते हुए स्काउट गाइड प्रशिक्षक सोनू ने बताया कि विगत दिवसों में समस्त छात्र छात्राओं को विभिन्न प्रकार के गाँठ, झंडा गीत, टोली परिचय, वेलकम व थैंक्यू गीत के बारे में जानकारी दी गई। आज समापन के तेल संस्थान के चेयरमैन डॉ सोमेंद्र तोमर, प्राचार्या डॉ उर्मिला मोरल, मुख्य अतिथि संदीप शर्मा, चीफ प्रॉक्टर विकास कुमार, अकेडमिक कोऑर्डिनेटर संजीत सिंह द्वारा समस्त स्काउट गाइड शिविरों का निरिक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान छात्र-छात्राओं ने भोजन की आवश्यकता व उसे व्यर्थ न किए जाने के बारे में बताया साथ ही स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक शिविर में शौचालय व सुरक्षा के लिए फर्स्ट ऐड का ध्यान रखा गया।

Vinayak Vidyapeeth College
Vinayak Vidyapeeth College

विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय में बसंत पंचमी का पर्व “यह बसंत शहीदों के नाम” का आयोजन

इसी के साथ समापन के दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आये मुख्य अतिथि “राम कृष्ण इंटर कॉलेज” के प्रधानाचार्य संदीप शर्मा ने समस्त छात्र-छात्राओं के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। संस्थान के चेयरमैन व मेरठ दक्षिण यूपी से विधायक सोमेंद्र तोमर ने सभी छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों व शिविरों को उत्तम बताते हुए सभी को शुभकामनाएं दी। प्राचार्या डॉ उर्मिला मोरल ने छात्र-छात्राओं की ऊर्जावान प्रस्तुति की सराहना की इस दौरान बीएड विभाग की अध्यक्ष एकता सिंधु प्रवक्ता रश्मि शुक्ला मौजूद रहे।

विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुवा विशेष कार्यक्रम का आयोजन

न्यूज़ ज़ोन (NEWSZON) : शहर से लेकर देश तक की ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें , न्यूज़ व विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9997826333, 9084998633, Email: thenewszon@gmail.com

विनायक विद्यापीठ महाविद्यालय में “राष्ट्रीय बालिका दिवस” और “उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस” के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमेंफेसबुक  पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

यह भी पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *